जो लोग अपने जीवन को सफल बनाने के लिए हर समय मेहनत करते हैं उनके लिए यह Motivational Shayari in Hindi बहुत ज्यादा हेल्प करते हैं यह Motivational Shayari उनके लिए एक मार्गदर्शक का काम करते हैं इस पोस्ट में हमने कुछ बेहतरीन Inspirational Shayari on Life को ऐड किया है। उम्मीद करते हैं कि यह पोस्ट आपको बहुत पसंद आएगी।


Motivational Shayari in Hindi
Motivational Shayari in Hindi


Motivational Shayari in Hindi - Success Shayari in Hindi



सफलता के लिए सबसे जरूरी है अपने मन को पूरी तरह से तैयार करना। क्योंकि जब भी आप कोई काम करने लगते हो तभी आपको लगता है, आज मेरा काम करने को मन नहीं है, फिर आप दोबारा कुछ करते हो फिर वही बात आज मेरा मन नहीं है ।और इसी चक्कर में आप अपना कीमती वक्त इस मन की वजह से बर्बाद कर रहे हो।

Best Motivational Shayari - Motivational Shayari in Hindi on Success हम बदल सकते हैं हमें बदलना ही होगा पर हम अपने मन को नहीं बदल पाते इसे कहते हैं अपने ही पैर पर कुल्हाड़ी मारना। ऐसे ही कुछ समय बीत जाने के बाद हम अपनी जिंदगी को सेलिब्रेट करने की बजाय अपनी नाकामियों की वजह गिनाते रहेंगे । सफलता के लिए सबसे ज्यादा जरूरी है कर्म करना । आप तो पाना चाहते हो उसको कल परसों अगले हफ्ते अगले महीने अगले साल नहीं आपको अभी शुरु करना होगा। हम सभी बड़े सपने देखते हैं। अपने आप को कामयाब इंसान बनाना चाहते हैं पर जब कर्म करने की बारी आती है तब हम कहते हैं नहीं बाद में करेंगे। और यही हमारी सबसे बड़ी गलती है। 


अपने आपको जिंदगी में इतना व्यस्त कर लो कि आपको पछतावे और नफरतों के लिए वक्त ही ना रहे। याद रखना जो आदमी कुछ नहीं करता वही जीवन में सबसे ज्यादा दुखी होता है। 

जीवन में अगर आपको कुछ पाना है। तो आपको उसको प्राप्त करने की जिद करनी होगी।

Motivational Quotes in Hindi - Success Quotes in Hindi





हमारी जिंदगी में आने वाली हर सफलता और असफलता के लिए हम खुद कसूरवार हैं। इस बात को हम जितना जल्दी समझ जाएंगे उतना ही हमारी जिंदगी के लिए अच्छा होगा। 





अगर हमें अपनी काबिलियत पर विश्वास है हमें अपना कर्म पूरी ईमानदारी से खामोशी से करना चाहिए। क्योंकि हमारी सफलता ही काफी है दुनिया में शोर मचाने के लिए। 


याद रखना दीपक के नीचे ही अंधेरा होता है।  और हर रात के बाद सवेरा होता है। कुछ डर जाते हैं मुसीबतों को देखकर।  लेकिन हर एक मुसीबत के पीछे सुख का सवेरा होता है। 

इंसान उतना ही बड़ा बन सकता है। जितनी बड़ी उसकी सोच है। इसीलिए अगर आपको बड़ा इंसान बनना है। तो आपको अपनी सोच भी बड़ी करनी होगी। जिस व्यक्ति के पास पक्के इरादे होते हैं। वह व्यक्ति कभी बहाने नहीं बनाता।

Motivational Images in Hindi - Hindi Motivational Quotes Images इस दुनिया में कोई भी इंसान इतना अमीर नहीं है कि वह अपना बीता हुआ वक्त खरीद सके। और कोई इंसान इतना गरीब नही होता कि अपना आने वाला वक़्त ना बदल सके। जिंदगी में एक बात हमेशा याद रखना ज्ञान वह पूँजी है। जिसका मुनाफा आपको जिंदगी भर मिलता रहता है। 





👍 जीवन में गिरना भी अच्छा है औकात का पता चलता है बढ़ते हैं हाथ उठाने को जब तो अपनों का पता चलता है 


motivational shayari in hindi
motivational shayari in hindi



motivational shayari post divider


 😊 हम यह सोच कर अपने दर्द बयां नहीं करते यह दुनिया है यहां लोग दया नहीं करते

motivational shayari for students
motivational shayari for students

motivational shayari post divider

💪 राह संघर्ष की जो चलता है वही तो संसार बदलता है जिसने  रातों से जंग जीती हैं सूर्य बनकर वही निकलता है 

success shayari
success shayari

motivational shayari post divider

✌ आंधियां हमेशा चलती नहीं मुश्किले सदा रहती नहीं मिलेगी की मंजिल तुझे तेरी तू जरा कोशिश तो कर

motivational shayari
motivational shayari

motivational shayari post divider

💪 यूं ही नहीं मिलती मंजिलें एक जुनून सा दिल में जगाना होता है
पूछा चिड़िया से कैसे बनाया आशियाना डोली भरनी पड़ती है उड़ान बार-बार तिनका तिनका उठाना होता है

kamyabi shayari hindi
kamyabi shayari hindi



1 टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने